शीघ्र विवाह के सरल ज्योतिष उपाय

शीघ्र विवाह के सरल ज्योतिष उपाय

शीघ्र विवाह के सरल ज्योतिष उपाय

शादी जल्दी कैसे करे? वास्तव में, यह कई के लिए एक बड़ा सवाल है। बहुत से लोग इंटरनेट पर हर दिन इस सवाल का जवाब खोजते है। लेकिन, बहुत कुछ उपयोगी जवाब नहीं मिल पाते। लेकिन हज़ार में से दस प्रतिशत लोग ही प्रशन के उत्तर प्राप्त करते हैं की – क्यामेरी शादी हो पाएगी या पाएगे?  इसलिए इस आलेख में, आपकोअपने जीवन साथी को पाने के लिए कुछ मनोगत ज्योतिषीय के तरीके  एवं सुझाव दिये जा रहे हैं। निम्न ज्योतिषीय उपचार करने से आप जल्द शादी कर पाएगे। तोचलो, इन उपचारों के साथ प्रारंभ करते है।

शीघ्र विवाह के सरल ज्योतिष उपाय
शीघ्र विवाह के सरल ज्योतिष उपाय
  • शादी करने के लिए ज्योतिष उपचार –

ज्यादातर, भारत की महिलाओं को अपने सपनों के आदमी को लुभाने के लिए इन उपायों का पालन करने के लिए देखा जाता है; वे आध्यात्मिकता की ओर अधिक झुक रहे हैं। तो, सुंदर महिलाओं के जल्द शादी लिए कुछ निम्न उपचार है –

  1. नए कपड़े पहने :जब विवाह की वार्ता चल रही हो तो लड़की को हमेशा नए कपडे पहनने चाहिए|
  2. लड़की के माता-पिता या अभिभावक गुरुवार को पीले रंग के कपड़े लड़की को दे शुक्रवार को सफेद रंग के कपड़ेदेने चाहिए। यह लगातार 4 सप्ताह होना चाहिए और तब तक कोई परिधान दोहराया नहीं जाना चाहिए।
  3. अपनी सांस की जाँच करें: जब भी माता पिता अपनी बेटी की तरफ से बात करने के लिए लड़के के घर के लिए जाते है, तो वे पहले यह तय करे की जिस नथुने से वह सांस ले रहे हैउसी तरफ के पैर से अपना कदम बाहर रखे।
  4. अपने दूल्हे को लुभाने के लिए मिठाई ले जाए एवं अपने बाल खुले रखे : जब लड़की के परिवार वाले लड़के के घर वार्ता लेकर जाए , तो लड़की को उसके बाल खुले रखते हुए जाना चाहिए। इसके अलावा, लड़की खुश होनी चाहिए और वार्ता की दीक्षा से पहले हर किसी के लिए मिठाई की पेशकश कीजिये । इस उपचार का ज्योतिष में एक विशेष महत्व है।
  5. शिव जी को भी मामले पर गौर करने दें: लड़की को लगातार 16 सोमवार व्रत रखना होगा , एवं पवित्र जल की पेशकशशिव जी के मंदिर में अर्पण कीजिए| देवी पार्वतीकी तरह पोशाक पहने,एवं शिव-पार्वती के बीच गाँठ बाँध विवाह के लिए प्रार्थना कीजिए। विवाह प्रस्ताव आपकी चोखट पे आने लगेंगे।
  6. एक आदर्श पुरूष के लिए, लड़की भगवान शिव और देवी पार्वती के चारों ओर एक चक्कर ले और निम्न मंत्र पढ़ रोजाना पूजा करनी चाहिए:

“ऊँ नमः मनोभिलाषितं वरं देहि वरं ही ऊँ गोरा पार्वती देव्यै नमः||”

  • दोनों पुरुषों महिलाओं के लिए कुछ आम शादी उपचार

महिलाओं के बाद, अब समय है यह पता करने के लिए की पुरुषों के लिए जल्द शादी के क्या-क्या उपचार है। हालाँकि,यह उपचार हम महिलाओं को भी सलाह देते है और वो भी यह उपचार इस्तेमाल कर सकते है । इसलिए, ये यूनिसेक्स उपचार  हैं और इन्हें स्त्री–पुरुष दोनों ही कर सकते हैं। तो, जल्दी शादी के लिए ज्योतिष उपचार की बहु-उपयोगिता श्रृंखला कुछ यह है –

  1. विवाह मीटिंग के लिए जूते बाहर खोले : संबंध अंतिम अवस्था में लगातार टूट रहे हैं, तो शादी की चर्चा के लिए जिस कमरे में प्रवेश करे उससे पहले अपने जूते बाहर खोल दे।
  2. लड़के और लड़कियाँ जो जल्द शादी करने के लिए उत्सुक है वह जब भी किसी विवाह समारोह के लिए जा रहे हो तो मेंहदी हाथों पर लगाकर जाए इससे शादी के प्रस्ताव जल्द आएगे क्यूकि मन जाता है की हीना प्यार के बंधन को बनाए रखता है|
  3. नए जीवन की शुरुआत के लिए ग्रन्थ पढ़े: शिव जीके भव्य आशीर्वाद के लिए शिव-पार्वती विवाह की रामायण में बताया गया बाल गंडा हर दिन पढ़े|
  4. शुक्रवार को विवाह के योग्य लोगों को शिवलिंग पर पवित्र पानी डालना चाहिए और 108 फूल एवं 21 बेल पत्तियों का समर्पण करते हुए ‘ओम महालक्ष्म्यै नम: शिवाय ‘ काजप करना चाहिए| 7 शुक्रवार सतत तकयह होना चाहिए ।
  5. विष्णु जी को उपहार एवं मिठाई का चढ़ावा: गुरुवार को लक्ष्मी-विष्णु को कलंगी (हिंदू दूल्हे की पगड़ी पर पंख) और 5 लड्डू प्रदान कीजिए। इस उपचार से शादी की प्रस्तावनाओ में कोई बाधा नहीं आएगी|

उपर्युक्त विधियां बहुत सरल कर हैं और हर कोई उन्हें कर सकता हैं। इन उपचारो  प्रदर्शन करते समय भक्ति की तीव्रता पूर्ति हीइसके परिणाम का फैसला करेगी । इन उपचारों को के बाद भी अगर उपाय काम नहीं करते और आप अभी भी पीड़ित हैं, तो यह पता चलता है कि समस्या आपके सितारों के साथ है। उस मामले में, हम आप के लिए एक और तरीका लाए है।

  • शादी के लिए प्रेमके देवी– देवताओ का हस्तक्षेप

हम चर्चा करने जा रहे विधि एक तांत्रिक विधि है। इसलिए, यह दोषरहित किया जाना चाहिए। सबसे पहले, एक टोटका-रति यंत्र घर ले आओ। सुबह जल्दी जागना और सूर्योदय से पहले तैयार हो जाओ। सूर्य की पहली किरण, के साथअर्घ्य'(सूर्य को जल) ‘ 7 बार दे और उसके बाद खुद एक आसन पर बैठ जाए। अब, एक लकड़ी की टोकरी लीजिए और उसके ऊपर एक नया कपडा रख दीजिए| अब, टोटके-रति यंत्र उसके ऊपर रख दीजिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप हर दिन पंचोपचार यंत्र के साथ पूजा करे। पूर्ण भक्ति के साथ निम्न मंत्र 1.25 लाख बार जाप करे।  “ऊँ हो कामदेवाय रत्यै सर्व दोष निवारणाय फट् ॥ ”

  • सभी बाधाओं को तोड़ने के लिए यंत्र!

जैसा नाम से पता चलता है, यह एक विवाह बाधा यंत्र है। यह भी एक तांत्रिक विधि है। यह उपाय मंगलवार को शुरू किया जाना चाहिए। माता-पिता या लड़की या लड़का खुद यह उपाय कर सकते हैं। यदि आप यह विधि कर पाने में मुश्किल पाते हैं तो फिर एक पुजारी की मदद भी लिया जा सकता है। यह उपाय इस प्रकार है:

  1. सौभाग्य माला
  2. विवाह बाधा निवारण यंत्र
  • करने के लिए विधि:

सुबह जल्दी उठो, स्नान करे और उसके बाद आप एक लकड़ी मुद्दा के साथ एक सीट ले लो। मुद्दा एक नए कपड़े से कवर कीजिए और फिर यंत्र पर रख दीजिए। यंत्र रखने से पहले मुद्दे को साफ दूध एवं पानी के साथ साफ़ कीजिए, और यंत्र को रखने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें। उसके बाद, फूल, सिंदूर और अक्षत (चावल) यंत्र को प्रदान कीजिए। किसी भी यंत्र की तांत्रिक पूजा करने के लिए आगे बढ़ने से पहले, इस तांत्रिक प्रक्रिया के सफल परिणाम के लिए आशीर्वाद लेते है और प्रार्थना करते है। अब, जल, अक्षत, फूल और दाहिने हाथ में लेकर और दृढ़ होकर प्रतिज्ञा ले कि आप अपनी शादी में बाधा दूर करने के लिए इस तांत्रिक पूजा को कर रहे हैं।

इसके अलावा, निम्न मंत्र 11 बार सौभाग्य माला का जाप करे : “ऊँ हो कामदेवाय रत्यै सर्व दोष निवारणाय फट् ॥

यह नामजप निरंतर 21 दिन (बिना किसी भी विराम) के लिए निष्पादित करें। 21 दिनों के बाद, यंत्र और सौभाग्य माला चल रहे पानी में प्रवाह कर दीजिए।

तो, ये कुछ उपचार हैं जो जल्द शादी करने में आपकी मदद करेंगे । उपरोक्त तरीकों से सकारात्मक परिणाम मिल सकते है। सभी उपचार बहुत ही सरल है । इसलिए, आप बस इन उपायों को करने के लिए कुछ समय निकालने की जरूरत है। इस के साथ, हमें आशा है कि आप जल्द ही अपने प्रेमी के साथ शादी कर ले।

 

[Total: 3    Average: 4/5]