बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय

बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय

बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय

आजकल हर कोई अपना करियर बनाने के लिए बेचैन रहता है। किसी को अच्‍छी नौकरी की तलाश है तो किसी के मन में प्रमोशन की इच्‍छा है। करियर में सबसे मुश्किल अगर कुछ हासिल करना है तो वो है सरकारी नौकरी पाना। आज के समय में प्रतिस्‍पर्धा इतनी ज्‍यादा बढ़ गई है कि सरकारी नौकरी तो क्‍या मामूली नौकरी के लिए भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं मनचाही नौकरी पाने के टोटकों के बारे में। ये टोटके इतने असरकारी हैं कि इन्‍हें करने से नौकरी और करियर से जुड़ी आपकी सभी अपेक्षाएं अवश्‍य ही पूर्ण होंगीं। सरकारी नौकरी पाने के लिए भी ये उपाय काफी असरकारी हैं।

बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय
बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय

बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय

– जो लोग बेहतर नौकरी की तलाश में हैं वे अपने कमरे में बजरंग बली के उड़ते हुए चित्र की तस्‍वीर लगाएं और रोज़ उस तस्‍वीर की पूजा करें। अगर इंटरव्‍यू देने जा रहें हैं तो घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से इंटरव्‍यू का परिणाम सकारात्‍मक आएगा।

– मनचाही नौकरी या प्रमोशन चाहते हैं तो शनिवार के दिन शनि देव के इस मंत्र ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ का 108 बार जाप करें और शनि देव का पूजन करें। शनि देव की कृपा से आपको अपनी मनचाही नौकरी पाने के लिए ज्‍यादा प्रयास नहीं करने पड़ेंगें।

–  जिन लोगों को अपने करियर में सफलता चाहिए वे सुबह के समय पक्षियों को सात प्रकार का अनाज डालें। पक्षियों को अनाज डालने से जीवन में सफलता की प्राप्‍ति होती है। नौकरी में सफलता के लिए या इंटरव्‍यू पर जाते समय एक नीबू के ऊपर 4 लौंग गाड़ दें और 108 बार ‘’ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का’ जाप करें। इस नीबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम जरूर बनेगा और परिणाम आपके मनमुताबिक होगा।

– बेहतर नौकरी पाने के लिए रोज़ शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर कच्‍चा दूध चढ़ाएं और शिवलिंग पर अक्षत अर्पित करें। इसके बाद भगवान शिव से अपनी मनचाही नौकरी पाने के लिए प्रार्थना करें।

सरकारी नौकरी पाने के उपाय

– वहीं सरकारी नौकरी पाने के लिए शुक्रवार के दिन सवा पाव उड़द की दाल को पीसकर इसके आटे की रोटी बना लें। अब एक रूमाल पर रोटी के 11 टुकड़े रख दें। अब रोटी का एक टुकड़ा उठाएं और उसमें से दोबारा 11 टुकड़े कर दें। इसके पश्‍चात् इन 11 टुकड़ों को अपने सामने रखकर ‘ॐ नमो महादेवी सर्वकार्य सिद्धिकरणी नमो नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें। रोटी के उन टुकड़ों को अब बहते जल में प्रवाहित कर दें। जो टुकड़े बचे हैं उन्‍हें तीन भागों में बांट दें। इन तीन भागों में से एक हिस्‍सा कुत्तों को, एक हिस्‍सा कौओं को और एक हिस्‍सा रास्‍ते में डाल दें। आपको ये उपाय 40 दिन तक करना है। इस उपाय के प्रभाव से निश्चित ही आपकी सरकारी नौकरी लग जाएगी।

– जो लोग सरकारी नौकरी पाने की इच्‍छा रखते हैं वे सोमवार के दिन एक सफेद रंग का कपड़ा लें और उस पर काले चावल रखें। अब इस रूमाल को बांध लें और इसे मां काली की मूर्ति के आगे अर्पित करें। इस उपाय को करने से जल्‍द ही आपकी सरकारी नौकरी के योग बनने लगेंगें।

– अगर आपको अपने करियर या नौकरी में बहुत ज्‍यादा प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है या आप बार-बार मिल रही असफलता से हताश हो चुके हैं तो आप मनचाही नौकरी पाने के लिए ये टोटका अपना सकते हैं। गणेश चतुर्थी के दिन दाईं ओर मुड़ी हुई गणेश जी का चित्र पर 7 या 11 दूर्वा अर्पित करें। अब भगवान गणेश के समक्ष लौंग और सुपारी से उनकी पूजा करें। जब कभी भी आप इंटरव्‍यू पर जाएं तो इस लौंग और सुपारी को अपने साथ लेकर जाएं।

– अगर आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आप मंगलवार से शुरु करते हुए 40 दिन तक रोज़ नंगे पैर हनुमान मंदिर दर्शन करने जाएं। हनुमान जी को लाल रंग के गुलाब चढ़ाएं।

मनचाही नौकरी पाने के लिए ये उपाय

– अगर आपको नौकरी के बेहतर अवसर प्राप्‍त नहीं हो पा रहें हैं तो आप मनचाही नौकरी पाने के लिए ये उपाय कर सकते हैं। एक पीतल के लोटे में गंगाजल भरें और उसमें चांदी या सोने की धातु डालकर उसे सिर से ऊपर किसी स्‍थान पर ईशाण कोण में रखें। इसके साथ ही 11 बार ‘ऊँ गंगाधराय नम:’ मंत्र का जाप करें। इस टोटके को करने से मनचाही नौकरी पाने के अवसर प्राप्‍त होते हैं। इंटरव्‍यू पर जाते समय घर से निकलने से पहले चंदन की माला से 11 बार ‘ॐ वक्रतुण्डाय हूं’ मंत्र का जाप करें। इंटरव्‍यू का परिणाम आपकी इच्‍छा के अनुसार ही आएगा।

– अगर आप बेहतर नौकरी की तलाश में हैं तो किसी शुभ समय में एक-एक रुपए के 21 सिक्‍के, दो-दो रुपए के 20 सिक्‍के और और पांच रुपए के 10 सिक्‍कों के साथ एक अठन्‍नी लेकर इन सबको तुलसी के गमले की मिट्टी में दबा दें। रोज़ इस तुलसी के पौधे को धूप-दीप दें और जल अर्पित करें। नौकरी मिलने के बाद उसी दिन सारे रुपए निकालकर उन पैसों से मिठाई खरीदकर छोटी कन्‍याओं और ब्राह्मण को खिलाएं।

– यदि आपको लगता है कि इंटरव्‍यू में आपकी नौकरी को किसी से खतरा है तो इंटरव्‍यू पर जाते समय पांच अभिमंत्रित कौडियों पर हल्‍दी का तिलक लगाएं। इन कौडियों को अपने ऊपर से 11 बार उतारकर किसी जोशी को दे दें। आपको अपने इंटरव्‍यू में अवश्‍य ही सफलता मिलेगी।

– बेहतर नौकरी पाने की इच्‍छा से इंटरव्‍यू पर जा रहें हैं तो सुबह स्‍नान के पानी में थोड़ी पिसी हल्‍दी डाल दें और इस पानी से स्‍नान करें। स्‍नान के पश्‍चात् भगवान के आगे 11 अगरबत्ती और एक घी का दीया जलाएं। इंटरव्‍यू पर जाते समय अपना दायां पैर घर से बाहर निकालें। इस टोटके से आपको परिणाम सकारात्‍मक ही मिलेगा।

– इंटरव्‍यू पर जा रहें हैं या प्रमोशन की इच्‍छा से ऑफिस के लिए निकल रहें हैं तो घर से निकलते समय एक चम्‍मच दही और चीनी खाकर जाएं। ये टोटका काफी शुभ माना जाता है और कहते हैं कि जब भी कोई घर से निकलते समय दही और चीनी से मुंह मीठा करके निकलता है तो उसके सारे काम जरूर सफल होते हैं।

 

[Total: 2    Average: 3.5/5]